डार्क वेब 

तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं बहुत ही गुप्त विषय पर जिसे कहा जाता है डार्क वेब।  अगर आपको नहीं पता है कि डार्क वेब क्या है और यह कैसे काम करती है तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है।


क्या है डार्क वेब 

दोस्तों आप और हम जो इंटरनेट यूज करते हैं वह केवल इंटरनेट का 1% है बाकी इंटरनेट तो डार्क वेब और डीप वेब है। डार्क और डीप वेब को हम आमतौर पर यूज होने वाले ब्राउज़र से एक्सेस नहीं कर सकते हैं। डार्क वेब को  एक्सेस करने के लिए टोर ब्राउज़र की आवश्यकता होती है।


अब आपके मन में सवाल होगा कि डार्क वेब को आम लोग इस्तेमाल क्यों नहीं करते है। दोस्तों मैं आपको बता दूं कि डार्क वेब पर ज्यादातर गैरकानूनी काम होते हैं जैसे आंतकी और नशे का कारोबार डार्क वेब पर किया जाता है। 

क्यों नहीं करनी चाहिए डार्क वेब एक्सेस 

दोस्तों जब भी आप डार्क वेब के बारे में कोई भी वीडियो देखते हो तो आपको यह बताया जाता है कि आप डार्क वेब से दूर ही रहे तो बेहतर है। दोस्तों इसका कारण यह है कि डार्क वेब पर बहुत खतरनाक हैकर मौजूद होते हैं ।  अगर आपने गलती से किसी  लिंक पर क्लिक कर दिया तो आप हैंक हो सकते हो। बहुत बार देखा गया है कि बहुत से लोग बिना ज्ञान के डार्क वेब पर चले जाते हैं और किसी भी वेबसाइट को ओपन कर लेते हैं जिससे वे लोग हैक हो सकते हैं। तो मैं भी आपको एडवाइस  दूंगा कि डार्क वेब को आपने चलाई तो बेहतर है।


क्या होता है डार्क वेब पर 

दोस्तो डार्क वेब पर ज्यादातर लोग नशीली दुआओं  का व्यापर करते हैं और कई लोग ऐसे भी होते हैं जो कि किराए पर हिटमैन हायर करते हैं । हिटमैन का मतलब है कि किसी को मारने के लिए भी आदमी को हायर करते हैं ।

दोस्तों डार्क वेब पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जो ड्रग्स बगैरा बेचती है । इनमें से एक है सिल्करोड यह भी एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर अलग-अलग प्रकार के ड्रक्स बेचे जाते हैं । यहां पर बहुत सारे गैरकानूनी काम होते हैं । किसी की आईडी को बेचा जाता है, फेसबुक आईडी को बेचा जाता है ,एटीएम कार्ड के नंबर को बेचा जाता है ,बहुत सारे ऐसे काम होती है जो गैरकानूनी होते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post